Wednesday, 3 August 2022

सी.एम.ओ कार्यालय रोजाना 10 मरीजों से लेगा फीडबैक।

फीडबैक के मामले में शासन को नियमित रूप से कराया जाएगा अवगत।

मरीजों से मिले सुझावों के आधार पर सेवाओं में सुधार भी करेंगे सी.एम.ओ।

मेरठ 03 अगस्त (CY न्यूज) हैलो, मैं सी.एम.ओ कार्यालय से बोल रहा हूं। आप आज सरकारी स्वास्थ्य केंद्र पर दवा लेने गए थे, वहां आपको समय से उपचार मिला अथवा नहीं, दवा भी आराम से मिल गईं, चिकित्सालय में किसी तरह की परेशानी तो नहीं हुई, आप चिकित्सालय में मिली सुविधा से संतुष्ट हैं अथवा नहीं, मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सी.एम.ओ) डा.अखिलेश मोहन ने कहा है कि यदि आप किसी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में दवा लेने जाएंगे तो घर पहुंचने पर आपके मोबाइल पर इस तरह की कॉल आ सकती है। सी.एम.ओ ने बताया सूबे के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को शासन से निर्देश मिले हैं कि प्राथमिक, सामुदायिक और जिला स्तरीय चिकित्सालयों में उपचार लेने वाले 10 मरीजों से दूरभाष पर फ़ीडबैक लें। यह फीडबैक चिकित्सालय में भर्ती होने वाले और ओ.पी.डी में उपचार प्राप्त करने वाले मरीजों से लिया जाएगा। ए.सी.एम.ओ स्तर के अधिकारी मरीजों से पूछें कि उन्हें समय से और सुगमता से उपचार मिला कि नहीं। मरीज से मिले फीडबैक को रोजाना महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं उत्तर प्रदेश को अवगत भी कराना है। इतना ही नहीं मरीजों से मिले सुझावों के आधार पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी अपने स्तर से सेवाओं में सुधार भी करें। सी.एम.ओ डा.अखिलेश मोहन ने बताया फीडबैक के संबंध में शासन से विशेष सचिव डा.मन्नान अख्तर का पत्र प्राप्त हुआ है। ए.सी.एम.ओ प्रवीण गौतम को इस कार्यक्रम का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। नोडल चिकित्सालय में भर्ती होने वाले और ओपीडी में उपचार प्राप्त करने वाले मरीजों से फीडबैक प्राप्त करेंगे। सी.एम.ओ ने आमजन से अपील की है कि ओ.पी.डी का पर्चा बनवाते समय अपना मोबाइल नंबर अवश्य अंकित कराएं ताकि उस नंबर पर फोन करके आसानी से फीडबैक प्राप्त किया जा सके। सेवाओं में सुधार के लिए यदि कोई सुझाव है तो कॉल आने पर वह भी शेयर करें।

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